अपहृत अधिवक्ता मुक्त, एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार | Kidnapped advocate freed, gang member arrested for demanding ransom of Rs 1 crore

अपहृत अधिवक्ता मुक्त, एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

अपहृत अधिवक्ता मुक्त, एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : June 9, 2021/5:16 am IST

लखनऊ, नौ जून (भाषा) लखनऊ के एक संभ्रांत इलाके से उच्च न्यायालय के एक अधिवक्ता की पत्नी का अपहरण कर एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के एक प्रमुख सदस्य को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने गिरफ्तार करके अपहृत महिला को मुक्त करा लिया है।

एसटीएफ के आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पिछली छह जून को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में रहने वाले उच्च न्यायालय के वकील अनुराग शुक्ला की अधिवक्ता पत्नी प्रीति शुक्ला शाम को टहलने निकली थीं तभी अज्ञात अपराधियों ने उन्हें अगवा कर लिया और उन्हें छोड़ने के एवज में एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगी। पुलिस में यह मामले दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ ने मंगलवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे फिरौती मांगने वाले गिरोह के प्रमुख सदस्य संतोष चौबे उर्फ सूर्या को फिरौती की रकम देने से पहले ही पीजीआई थाना क्षेत्र के हरकंशी गढ़ी इलाके में गिरफ्तार कर अपहृत महिला अधिवक्ता को मुक्त करा लिया।

उन्होंने बताया कि जांच में यह पता लग रहा था कि अपहरण करने वाला व्यक्ति जगह बदल-बदल कर प्रीति के मोबाइल फोन से ही फिरौती की रकम मांग रहा था। इसके आधार पर एसटीएफ की तीन टीमों का गठन किया गया था। दो टीमों को फिरौती की रकम लेने आने वाले अपराधियों द्वारा बताये गये स्थानों पर लगाया गया तथा तीसरी टीम को फिरौती मांगने वाले अपराधियों की लगातार मिल रही लोकेशन पर लगाया गया।

सूत्रों के अनुसार पीजीआई थाना क्षेत्र के हरकंशी गढ़ी स्थित विद्या हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर के पीछे रिहाईशी इलाके में एक मकान में कुछ संदिग्ध गतिविधियों के दिखाई देने पर वहाँ त्वरित कार्रवाई कर अभियान चलाया गया। मकान के बाहर खिड़की से दिखाई पड़ा कि एक महिला को पलंग से बांधकर रखा गया है। इस पर, घर में दबिश देकर कमरे के दरवाजे के बाहर खड़े व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और पलंग से बंधी महिला को मुक्त कराया गया। महिला ने अपना नाम प्रीति शुक्ला बताया।

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसने जितेन्द्र, कल्लू, रोहित, बब्लू व उसके अन्य साथियों के साथ मिल कर अपहरण की इस घटना को अंजाम दिया था। अपहरण करने के बाद उन लोगों ने एक करोड़ रुपये की फिरौती की रकम मांगी थी, जो आज रात उन्हें मिलनी थी। वे लोग अपहृत वकील की बारी-बारी से निगरानी करते थे।

उन्होंने कहा कि शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

भाषा सलीम मनीषा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)