कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को चटाया धूल, 59 रन से जीता मैच | Kolkata Knight Riders won by 59 runs

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को चटाया धूल, 59 रन से जीता मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को चटाया धूल, 59 रन से जीता मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 24, 2020/1:41 pm IST

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हराया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा (81 रन, 53 गेंद) और हरफनमौला सुनील नारायण (64 रन, 32 गेंद) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 115 रन की साझेदारी से यहां शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 194 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया।

Read More: पटाखा फैक्ट्री में हुआ सिलसिलेवार धमाका, 7 लोगों की मौत, मृतकों में 5 महिलाएं भी शामिल

दिल्ली कैपिटल्स के लिये एनरिच नोर्जे और कैगिसो रबाडा ने दो दो विकेट झटके जबकि आर अश्विन सबसे खर्चीले साबित हुए जिन्होंने तीन ओवर में 45 रन लुटाये। मार्कस स्टोइनिस को पारी की अंतिम दो गेंदों में दो विकेट मिले, उन्होंने चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये।

Read More: हेलमेट नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका, तो बौखलाई महिला ने बीच सड़क पर कर दी बेरहमी से पिटाई

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने राणा (13 चौके और एक छक्का) को शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने के लिये भेजा। लेकिन उसने पॉवरप्ले में गिल और राहुल त्रिपाठी के विकेट गंवा दिये, दोनों नोर्जे की गेंदों पर पवेलियन लौटे। जिससे छह ओवर बाद टीम का स्कोर दो विकेट पर 36 रन था।

Read More: #IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स मामले में गिरफ्तार जवान के भाई का भी नाम आया सामने, अपने 4 साथियों के साथ है फरार

दिनेश कार्तिक भी छह गेंद ही खेल पाये और रबाडा की गेंद का शिकार हुए। टीम ने तीसरा विकेट आठवें ओवर में खोया जब स्कोर 42 रन था। अब राणा के साथ नारायण क्रीज पर थे, दोनों बायें हाथ के बल्लेबाज रन गति को बढ़ाने की कोशिश में जुट गये। राणा ने इस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग में अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 13वें ओवर की अंतिम गेंद को चौके के लिये भेजकर 35 गेंद में सात चौके और एक छक्के से 50 रन पूरे किये।

Read More: दिवाली में अपने घर जाने की सोच रहे लोगों की बढ़ सकती है मुश्किलें, रेलवे ने 13 ट्रेनें को किया निरस्त, 10 गाड़ियां आधी दूरी तक

नारायण ने 15वें ओवर में आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक जड़ा जिसके लिये उन्होंने 24 गेंद का सामना किया जिसमें पांच चौके और तीन छक्के जड़े थे। नारायण और राणा ने 45 गेंद में 100 रन की साझेदारी भी पूरी की। पर रबाडा ने दोनों के बीच 56 गेंद में 115 रन की साझेदारी का अंत नारायण को आउट करके किया जिन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये।

Read More: LOC पर मंडरा रहे पाकिस्तानी सेना के चीनी कॉडकॉप्टर को इंडियन आर्मी ने किया ढेर

राणा अंतिम ओवर में स्टोइनिस की शार्ट गेंद को ऊंचा खेलने की कोशिश में तुषार देशापांडे को कैच देकर आउट हुए। यह पांचवीं गेंद थी और अगली ही गेंद पर कप्तान इयोन मोर्गन भी बाहर जाती बाउंसर पर गेंद छुआकर रबाडा को कैच दे बैठे। उन्होंने नौ गेंद में दो चौके और एक छक्के से 17 रन बनाये।

Read More: कोरोना की चपेट में आने के 7 महीने बाद भी रोगियों के शरीर में पाए गए एंटीबॉडी