राम राज्‍य यात्रा निकालेगी क्षत्रिय महासभा | Kshatriya Mahasabha to take up Ram Rajya Yatra

राम राज्‍य यात्रा निकालेगी क्षत्रिय महासभा

राम राज्‍य यात्रा निकालेगी क्षत्रिय महासभा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 10, 2020/11:17 am IST

लखनऊ, 10 अक्‍टूबर ( भाषा) हाथरस में दलित समुदाय की युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और उसकी मौत के बाद उत्तर प्रदेश में नित बदल रहे घटनाक्रम के बीच अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शनिवार को राम राज्‍य यात्रा निकालने की घोषणा की।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के वरिष्‍ठ राष्‍ट्रीय महामंत्री कुंवर राघवेंद्र सिंह राजू ने यहां अपने मुख्यालय में पत्रकारों को बताया कि विजयादशमी के बाद हिदू रक्षा सेना के सहयोग से क्षत्रिय महासभा पूरे देश में राम राज्‍य यात्रा का आयोजन करने जा रही है।

आगरा एवं अलीगढ़ मंडल के दौरे से लौटे सिंह ने कहा, ‘‘हाल में घटी घटनाओं को लेकर क्षत्रिय समाज में काफी आक्रोश व्याप्त है। संगठन चाहता है कि किसी भी निर्दोष बच्चों को फंसाया नहीं जाना चाहिए। हम हर निर्दोष को विधिक सहायता प्रदान करेंगे।’’

उन्होंने हाथरस घटना पर चिंता जतायी और विपक्षी दलों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा, ‘‘सत्ता स्वार्थ के लिए देश जलाने वालों सुधर जाओ, अब जनता सब समझ रही है।’’

वरिष्ठ महामंत्री ने कहा कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने मांग उठाई थी कि सीबीआई जांच हो और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई के आदेश दे दिए है।

हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबुद्धनंद गिरि ने कहा कि भारत में सदियों से वर्ण व्यवस्था लागू है जिसको तोड़ने से समाज टूट जाएगा। राम राज्य यात्रा निकालने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा घटिया राजनीति और माहौल को देखते हुए पूरे देश को एक सूत्र में फिर से पिरोने की महती आवश्यकता है।

भाषा आनन्‍द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers