लड़कियों पर कुमारी का बयान बेतुका: उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष | Kumari's statement on girls absurd: Uttar Pradesh Commission for Women Chairperson

लड़कियों पर कुमारी का बयान बेतुका: उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष

लड़कियों पर कुमारी का बयान बेतुका: उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 11, 2021/9:19 am IST

नोएडा (उप्र),11जून (भाषा) उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने आयोग की सदस्य मीना कुमारी द्वारा हाल ही में लड़किया को लेकर दिए गए विवादित बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी द्वारा दिया गया बयान बेतुका है और उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए, उनके बयान में शब्दों का चयन कतई ठीक नहीं था।

बाथम ने कहा,‘‘ हम 21वीं सदी में जी रहे हैं और मोबाइल दिनचर्या का जरूरी हिस्सा बन चुका है, ऐसे में आयोग की सदस्य का लड़कियों को मोबाइल देने और उनका लड़कों के साथ भाग जाने संबंधी बयान किसी भी नजर से सही नहीं है।’’

बाथम ने बताया कि इस संबंध में कुमारी से फोन पर पूछताछ की गई है और जल्द ही उनसे इस विवादित बयान पर लिखित में भी स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

गौरतलब है कि कुमारी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था,‘‘ अभिभावक छोटी उम्र की लड़कियों को मोबाइल फोन ना दें। लड़कियां मोबाइल पर घंटो- घंटो बातचीत करती हैं, और बाद में लड़के के साथ घर से भाग जाती हैं।’’ उन्होंने कहा था कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का एक कारण मोबाइल फोन भी है, ऐसे में अभिभावकों को अपनी लड़कियों को मोबाइल नहीं देना चाहिए। कुमारी के इस बयान के लिए उनकी तीखी आलोचना हो रही है।

भाषा सं मनीषा शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers