अब रिम्स में सुविधाओं के दुरुपयोग मामले में लालू के खिलाफ 4 को होगी सुनवाई | Lalu to be heard on December 4 in connection with misuse of facilities in Rimes

अब रिम्स में सुविधाओं के दुरुपयोग मामले में लालू के खिलाफ 4 को होगी सुनवाई

अब रिम्स में सुविधाओं के दुरुपयोग मामले में लालू के खिलाफ 4 को होगी सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 27, 2020/10:53 am IST

रांची, 27 नवंबर (भाषा)। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद नेता लालू प्रसाद यादव द्वारा रिम्स में इलाज के दौरान प्राप्त सुविधाओं का कथित रूप से दुरुपयोग करने के मामले पर झारखंड उच्च न्यायालय चार दिसंबर को सुनवाई करेगा।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन निशुल्क मिलेगी या नहीं स्पष्ट कर…

झारखंड उच्च न्यायालय में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान इसका विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा कि उन्होंने रिम्स में अपने इलाज के दौरान सुविधाओं का बहुत दुरुपयोग किया है। केन्द्रीय जांच एजेंसी की दलील पर झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह ने कहा कि इस संबंध में सुनवाई चार दिसंबर को होगी।

पढ़ें-कोयला चोरी का मास्टरमाइंड प्रीतम सरदार और सरफरा

इससे पहले अदालत के छह नवंबर के आदेश पर झारखंड के जेल महानिरीक्षक और बिरसा मुंडा जेल अधीक्षक ने न्यायिक हिरासत के दौरान लालू से मिलने वालों के बारे में स्पष्टीकरण के साथ अपना जवाब पिछले सप्ताह दाखिल कर दिया था।

पढ़ें- सरकार को किसानों की मांगें माननी होंगी और ‘काले कानून’ वापस लेने होंगे: राहुल

अदालत ने आज इसी पर संज्ञान लिया। अदालत ने सुविधाओं के दुरुपयोग के मामले में राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए उससे चार दिसंबर से पहले अधिवक्ता की नियुक्ति करने को कहा है।