मुंबई सिटी और एटीके मोहन बागान के बीच मुकाबले से होगा लीग विनर्स शील्ड विजेता का फैसला | League Winners Shield winner to be decided by match between Mumbai City and ATK Mohan Bagan

मुंबई सिटी और एटीके मोहन बागान के बीच मुकाबले से होगा लीग विनर्स शील्ड विजेता का फैसला

मुंबई सिटी और एटीके मोहन बागान के बीच मुकाबले से होगा लीग विनर्स शील्ड विजेता का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 27, 2021/12:41 pm IST

बेम्बोलिम, 27 फरवरी (भाषा) मुंबई सिटी एफसी की टीम रविवार को यहां इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में शीर्ष पर चल रहे एटीके मोहन बागान को हराकर तीन अंक से अंक तालिका में शीर्ष स्थान के साथ एएफसी चैंपियन्स लीग में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

सत्र की दो शीर्ष टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले से लीग विनर्स शील्ड विजेता का फैसला भी होगा। दोनों टीमें पहली बार यह खिताब जीतने का प्रयास करेंगी।

मुंबई सिटी की टीम ने सत्र के पहले हाफ के दौरान शीर्ष पर मजबूत बढ़त बना रखी थी लेकिन जनवरी से फॉर्म में गिरावट के कारण उसने कोलकाता की टीम को अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया।

लीग का अंतिम मैच अब मुंबई सिटी के लिए करो या मरो का मुकाबला है। इस मैच में जीत टीम को शीर्ष स्थान के साथ एएफसी चैंपियन्स लीग में जगह दिला सकती है। अगर मैच ड्रॉ रहता है या मुंबई की टीम हार जाती है तो फिर एटीके मोहन बागान की टीम शीर्ष पर रहते हुए लीग विनर्स शील्ड जीत लेगी और एएफसी चैंपियन्स लीग के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

दोनों टीमों के बीच पहले दौर का मुकाबला मुंबई सिटी एफसी ने बार्थोलोम्यू ओगबेचे के गोल की बदौलत जीता था लेकिन टीम के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा कि रविवार को होने वाला मैच पहले चरण के मुकाबले से अलग होगा।

यह मुकाबला मुंबई के मजबूत आक्रमण और एटीके मोहन बागान के ठोस डिफेंस की परीक्षा होगी। मुंबई ने अब तक टूर्नामेंट में 33 गोल दागे हैं जबकि एटीके मोहन बागान के खिलाफ सिर्फ 13 गोल हुए हैं और इनमें से 10 मैचों में टीम के खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers