मध्यप्रदेश के संजय बाघ अभयारण्य में तेंदुए ने किया हमला, 12 साल की लड़की की मौत | Leopard attacked in Madhya Pradesh's Sanjay Tiger Sanctuary, killing 12-year-old girl

मध्यप्रदेश के संजय बाघ अभयारण्य में तेंदुए ने किया हमला, 12 साल की लड़की की मौत

मध्यप्रदेश के संजय बाघ अभयारण्य में तेंदुए ने किया हमला, 12 साल की लड़की की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 21, 2021/8:41 am IST

सीधी (मप्र), 21 फरवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के सीधी जिले स्थित संजय बाघ अभयारण्य में तेंदुए के हमले में 12 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई।

मड़वास पुलिस चौकी प्रभारी केदार परौहा ने बताया कि मृतका की पहचान सरोज गोंड के रूप में की गई है, वह झपरी गांव की रहने वाली थी और शिव नारायण सिंह गोंड़ की बेटी थी।

उन्होंने कहा कि यह घटना शनिवार को संजय बाघ अभयारण्य के मड़वास के समीप जंगल में उस वक्त हुई, जब वह अपनी मां सहित अन्य महिलाओं के साथ खाना पकाने हेतु लकड़ी बीनने गयी थी।

परौहा ने बताया, ‘‘जंगल में ये सभी महिलाएं थोड़े से फासले से लकड़ी बीन रही थीं। सरोज की मां उसके पास ही थी। अचानक तेंदुए ने सरोज के गले को जबड़े में दबोच लिया और करीब 200 मीटर तक घसीटते हुये ले गया। वहां मौजूद महिलाओं ने शोर मचाकर उसे छुड़ाने का प्रयास भी किया, लेकिन जब तक तेंदुआ उसे छोड़कर भागा, तब तक सरोज की मौत हो चुकी थी।’’

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मड़वास पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

भाषा सं रावत धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)