योजना विभाग और विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच एलओयू को मंजूरी | Leou approved between Planning Department and World Food Programme

योजना विभाग और विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच एलओयू को मंजूरी

योजना विभाग और विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच एलओयू को मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 24, 2020/1:51 pm IST

जयपुर, 24 नवम्बर (भाषा) राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा खाद्य एवं पोषण सुरक्षा के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए किए जाने वाले प्रयासों को अब संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) का सहयोग मिलेगा। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों और विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच प्रस्तावित सहभागिता के लिए एक सहमति पत्र (एलओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

खाद्य सुरक्षा, पोषण में सुधार तथा स्थाई कृषि को बढ़ावा देने जैसे सतत विकास लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए राज्य सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग तथा संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के बीच गत 29 अक्टूबर को समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे।

एक सरकारी बयान के अनुसार इस एमओयू के आधार पर विभिन्न विभागों के साथ साझेदारी विकसित करने के लिए विश्व खाद्य कार्यक्रम द्वारा एलओयू पर हस्ताक्षर किए जा रहे हैं।

इसके अनुसार एमओयू की शर्तों के तहत योजना विभाग सहित महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा, ग्रामीण विकास तथा जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आदि के साथ भी विश्व खाद्य कार्यक्रम द्वारा एलओयू किये जा रहे हैं। इसका उद्देश्य इन विभागों द्वारा अपेक्षित सहयोग लेकर खाद्य एवं पोषण सुरक्षा के लक्ष्य प्राप्त करना है।

भाषा कुंज पृथ्वी देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)