हैंडपंप में लगे राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया विधायक ने, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज | MLA accused of insulting national flag in hand pump registers case against two persons

हैंडपंप में लगे राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया विधायक ने, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

हैंडपंप में लगे राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया विधायक ने, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 14, 2020/11:26 am IST

अलीगढ़,14 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के कुछ गांवो में लगें हैंड पंप में लगे शिलालेख में कुवैत के झंडे के साथ लगे राष्ट्रीय ध्वज को सही तरीके से पेश न कर उसका अपमान करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है ।

चर्रा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रविंद्र पाल ने रविवार को अकबराबाद पुलिस थाने में दर्ज कराये गये मामले में कहा कि एक स्वंय सेवी संस्था के माध्यम से 45 हैंड पंप लगवाये गये हैं जिसमें राष्ट्रीय ध्वज को सही तरीके से पेश नहीं किया गया है ।

उनका कहना है कि उक्त हैंड पंप लगाये जाने के बाद एक शिलालेख लगाया गया है जिसमें अरबी भाषा का इस्तेमाल करते हुये भारत के राष्ट्रीय ध्वज के साथ कुवैत का ध्वज भी लगाया गया है । इसमें भारत वर्ष के ध्वज संहिता का उल्लंघन करते हुये सोची समझी साजिश के तहत राष्ट्र ध्वज के चक्र में 24 तीलियों के स्थान पर मात्र आठ तीलियां लगायी गयी है जो न केवल झंडे का अपमान है बल्कि राष्ट्रद्रोह भी है ।

विधायक ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस मामले की जांच की जाये । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हैंड पंप की गुणवत्ता भी ठीक नही है जिससे उन्हें आशंका है कि गन्दा पानी पिलाकर बीमारियां फैलाकर राज्य सरकार की छवि को धूमिल करेंगे ।

पुलिस के अनुसार इस मामले में शमशेर और बारिक अली के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । यह हैंड पंप अकबरपुर पुलिस थाने के अन्तर्गत खुर्रमपुर और दुभिया में लगाये गये हैं ।

इस मामले की जांच उप प्रभागीय मजिस्ट्रेट अनीता यादव कर रही है और इस परियोजना को सहायता देने वाली स्वंय सेवी संस्था:एनजीओ: की भी जांच कर रही है ।

भाषा सं जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)