दिल्ली में हुई पवार-मोदी की बैठक की जानकारी एमवीए सहयोगियों को थी:राकांपा | MVA colleagues were aware of Pawar-Modi meeting in Delhi: NCP

दिल्ली में हुई पवार-मोदी की बैठक की जानकारी एमवीए सहयोगियों को थी:राकांपा

दिल्ली में हुई पवार-मोदी की बैठक की जानकारी एमवीए सहयोगियों को थी:राकांपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 17, 2021/1:46 pm IST

मुंबई, 17 जुलाई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शनिवार को कहा कि नयी दिल्ली में दिन के दौरान पार्टी प्रमुख शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई मुलाकात पहले से तय थी और महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के सहयोगियों को इसकी जानकारी थी। पार्टी ने कहा कि बैठक के दौरान बैंकिंग नियामक कानून में होने वाले संशोधन समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एवं राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि हाल में पवार ने मुबंई में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एच के पाटिल समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ हुई मुलाकात के दौरान इस पूर्व निर्धारित बैठक के बारे में उन्हें अवगत कराया था।

उन्होंने कहा, ” मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी इस बैठक के बारे में अवगत कराया गया था।”

महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन वाली महा विकास आघाड़ी सरकार है।

मलिक ने कहा, ” बैंकिंग नियामक कानून में संशोधन से सहकारी क्षेत्र के बैंकों को नुकसान पहुंचेगा क्योंकि आरबीआई को अधिक शक्तियां दी गईं जबकि सहकारी बैंक की शक्तियों पर प्रतिबंध लगाए गए। सहकारिता राज्य का विषय है। पवार सभी पक्षकारों से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ” पवार ने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की थी और यह फैसला किया गया था कि जब भी वह दिल्ली में होंगे, मुलाकात होगी।”

राकांपा नेता ने कहा कि पवार ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के दौरान कोविड-19 से निपटने और टीकाकरण प्रक्रिया का भी मुद्दा उठाया।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)