मध्य प्रदेश के राज्यपाल और कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने की नायडू से मुलाकात | Madhya Pradesh Governor and some Union Ministers meet Naidu

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने की नायडू से मुलाकात

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने की नायडू से मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 17, 2021/3:18 pm IST

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, अनुराग ठाकुर, किरेन रीजीजू और धर्मेंद्र प्रधान सहित कई मंत्रियों ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

नेताओं ने उपराष्ट्रपति से अलग-अलग मुलाकात की। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने इन बैठकों की तस्वीरें ट्वीट की है ।

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हाल में बड़ा फेरबदल किया गया है, कई मंत्रियों ने शपथ ली है वहीं कुछ के विभाग बदले गए हैं और कुछ को कैबिनेट मंत्री के तौर पर पदोन्नति मिली है ।

शनिवार को हुई इस मुलाकात को मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद रस्मी मुलाकात बताया जा रहा है। सोमवार को संसद की आगामी सत्र की शुरूआत के पहले नायडू के साथ इन मंत्रियों की यह मुलाकात हुयी है । नायडू राज्य सभा के सभापति भी हैं ।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दोनों वित्त राज्य मंत्रियों भागवत किशनराव कराड और पंकज चौधरी के साथ नायडू से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले अन्य लोगों में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पर्यावरण एवं श्रम मंत्री बी यादव, स्वास्थ्य , रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया शामिल थे।

मंडाविया ने ट्वीट किया कि उन्होंने नायडू के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

उप राष्ट्रपति सचिवालय के अनुसार रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, कानून मंत्री किरेन रीजीजू, सूचना प्रसारण एवं युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के साथ अन्य नेताओं ने भी नायडू से मुलाकात की।

रीजीजू ने ट्वीट किया,‘‘ मैंने उप राष्ट्रपति निवास पर आज माननीय उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की। आदरणीय एम वेंकैया नायडू हम सबके लिए मार्गदर्शक हैं और हमारे साथ अनुभव और ज्ञान साझा किया गया।’’

बिजली, एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री राज कुमार सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नारायण राणे, इस्पात मंत्री पी सिंह ने भी उप राष्ट्रपति से मुलाकात की।

सिंधिया ने भी शिष्टाचार मुलाकात के बारे में ट्वीट किया और कहा कि उन्हें नायडू का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

भाषा

शोभना रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)