मैजिकपिन को सालभर में पांच अरब डॉलर जीएमवी हासिल करने की उम्मीद | Magicpin hopes to acquire five billion dollars GMV throughout the year

मैजिकपिन को सालभर में पांच अरब डॉलर जीएमवी हासिल करने की उम्मीद

मैजिकपिन को सालभर में पांच अरब डॉलर जीएमवी हासिल करने की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 14, 2020/11:13 am IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) ऑनलाइन रिवार्ड कंपनी मैजिकपिन को सालभर में अपने मंच पर वस्तुओं का सकल मूल्य (जीएमवी) पांच अरब डॉलर पार कर जाने की उम्मीद है। इसकी वजह खुदरा दुकानदारों का ज्यादा संख्या में ऑनलाइन आना है।

जीएमवी, ई-वाणिज्य की दुनिया में इस्तेमाल होने वाला शब्द है। इसका आशय किसी ऑनलाइन मंच पर बिकने वाले सामान के सकल मूल्य से है।

मैजिकपिन उन खुदरा दुकानदारों और विनिर्माताओं के लिए ऑनलाइन सर्च इंजन का काम करती है जो ऑफलाइन हैं। वहीं ग्राहकों को इन दुकानदारों से खरीद करने पर रिवार्ड भी प्रदान करती है।

कंपनी का दावा है कि उसके मंच पर करीब एक लाख से अधिक दुकानदार मौजूद है। वह इसी महीने एक अरब डॉलर के जीएमवी को प्राप्त कर लेगी।

मैजिकपिन के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशू शर्मा ने पीटीआई-भाषा ने कहा, ‘‘ पिछले साल फरवरी से इस साल फरवरी के बीच हमने एक अरब डॉलर जीएमवी की दर से वृद्धि की है। कोविड-19 संकट का थोड़ा असर पड़ा है लेकिन हम इस महीने फिर से एक अरब डॉलर के जीएमवी को प्राप्त कर लेंगे।’’

उन्होंने कहा कि कंपनी को अगले एक साल में पांच गुना वृद्धि करते हुए पांच अरब डॉलर के जीएमवी पर पहुंचने की उम्मीद है।

भाषा शरद मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)