महाराष्ट्र : पालघर में पिछले दो दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले 189 लोग पकड़े गये | Maharashtra: 189 people caught in Palghar for not wearing masks in last two days

महाराष्ट्र : पालघर में पिछले दो दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले 189 लोग पकड़े गये

महाराष्ट्र : पालघर में पिछले दो दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले 189 लोग पकड़े गये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 22, 2021/8:21 am IST

पालघर (महाराष्ट्र), 22 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिला में प्रशासन ने पिछले दो दिनों में मास्क नहीं पहनने वाले 189 लोगों को पकड़ा और उनसे 36,000 रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला। अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में बताया।

जिला प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के मद्देनजर पालघर जिला अधिकारी माणिक गुरसाल एवं अन्य अधिकारियों ने पिछले दो दिनों में 66 से अधिक सार्वजनिक स्थानों का दौरा किया।

विज्ञप्ति के अनुसार इन जगहों में तीन विवाह भवन भी शामिल हैं और इस दौरान जो लोग कोविड-19 के नियमों का पालन करते नहीं दिखायी दिये उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी।

जिला प्रशासन ने बताया, ‘‘मास्क नहीं पहनने वाले 189 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी और उनसे 36,150 रुपये का जुर्माना वसूला गया।’’

प्रशासन ने बताया कि इसके अलावा तीन अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए 6,600 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

विज्ञप्ति के मुताबिक जिन विवाह कार्यक्रमों में 50 से अधिक लोगों की उपस्थिति थी उनके आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस संबंध में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले में कोविड-19 के 45,697 मामले आए हैं और संक्रमण से अब तक 1,202 लोगों की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार से राज्य में धार्मिक, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में लोगों के समूह में एकत्रित होने पर रोक रहेगी।

मुख्यमंत्री ने लोगों से ‘‘कोविड-19 के नियमों का उचित तरीके से पालन करने’’ की अपील की और कहा कि वह एक सप्ताह से लेकर 15 दिन तक आकलन करेंगे और फिर अन्य लॉकडाउन के बारे में फैसला करेंगे।

भाषा सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)