महाराष्ट्र : आदिवासियों की मदद के लिए पालघर का स्कूल बना कोविड देखभाल केंद्र | Maharashtra: Palghar school becomes covid care centre to help tribals

महाराष्ट्र : आदिवासियों की मदद के लिए पालघर का स्कूल बना कोविड देखभाल केंद्र

महाराष्ट्र : आदिवासियों की मदद के लिए पालघर का स्कूल बना कोविड देखभाल केंद्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 1, 2021/6:07 am IST

पालघर, एक मई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्य रूप से जनजातीय जिले पालघर में एक निजी स्कूल को 100 बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील कर दिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी डॉ मानिक गुरसाल, पालघर जिला परिषद स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दयानंद सूर्यवंशी और अन्य अधिकारियों ने एकलव्य गुरुकुल स्कूल में स्थापित किए गए इस केंद्र का शुक्रवार को दौरा किया। यह स्कूल गणेशपुरी के पास उसगांव में स्थित है।

आदिवासी लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले संगठन, श्रमजीवी संगठन के संस्थापक विवेक पंडित ने इस संबंध में पहल की है।

पंडित ने संवाददाताओं को बताया, “जब पूरी दुनिया वैश्विक महामारी से जूझ रही है, हमने सोचा कि हमें समाज के लिए कुछ करना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “यह प्रशासन की मदद करने का हमारा तरीका है। 100 बिस्तरों वाला यह केंद्र स्थानीय आदिवासी निवासियों की मदद करेगा।”

पिछले एक हफ्ते से, संगठन के करीब 100 प्रशिक्षित स्वंयसेवी चार जिलों – ठाणे, पालघर, रायगढ़ और नासिक में कोरोना वायरस के मरीजों की मदद कर रहा है और लोगों को टीकाकरण के महत्त्व के बारे में समझा रहा है।

पालघर जिले में कोविड-19 के मामले 85,661 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 1,562 हो गई है।

भाषा

नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)