महाराष्ट्र : स्कूल में विवाह पूर्व कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शिक्षक, पुलिस पाटिल निलंबित | Maharashtra: Teacher, Police Patil suspended for organising pre-marriage programme in school

महाराष्ट्र : स्कूल में विवाह पूर्व कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शिक्षक, पुलिस पाटिल निलंबित

महाराष्ट्र : स्कूल में विवाह पूर्व कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शिक्षक, पुलिस पाटिल निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 17, 2021/2:49 pm IST

पालघर, 17 अप्रैल (भाषा) एक सरकारी आश्रम स्कूल के शिक्षक ने अपनी बेटी का शादी पूर्व कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें करीब 400 लोगों ने कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर हिस्सा लिया। इसके बाद शिक्षक और एक ग्राम पुलिस पाटिल को निलंबित कर दिया गया। यह जानकारी शनिवार को एक अधिकारी ने दी।

शिक्षक देवराम दांडेकर ने 15 अप्रैल को तालासरी के उधवा आश्रम स्कूल परिसर में अपनी बेटी का ‘हल्दी’ कार्यक्रम आयोजित किया था। इसके बाद उनके खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज किया गया और उन्हें निलंबित कर दिया गया। यह जानकारी परियोजना अधिकारी असीमा मित्तल ने दी।

अधिकारी ने बताया कि दुंडलवाडी गांव के पुलिस पाटिल वसंत सारदे को भी निलंबित कर दिया गया क्योंकि ग्रामीण स्तर पर कानून एवं अन्य मशीनरी का सहयोगी होने के कारण उन्हें कार्यक्रम के बारे में अपने अधिकारियों को बताना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

महाराष्ट्र में पुलिस पाटिल, ग्र्रामीण पुलिस का मुखिया होता है जो कानून-व्यवस्था बनाए रखने में कानून लागू करने वाली एजेंसियों की मदद करता है।

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार लोगों से कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस तरह के कार्यक्रम स्थगित करने की अपील कर रही है और अगर इस तरह के कार्यक्रम करना अनिवार्य है तो 25 से अधिक लोगों को आमंत्रित नहीं किया जाए।

भाषा नीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers