11 बजे तक खुलेगी चिकन, मटन सहित ये दुकानें, आदेश जारी | Maharashtra: Grocery, food shops to open only in the morning

11 बजे तक खुलेगी चिकन, मटन सहित ये दुकानें, आदेश जारी

11 बजे तक खुलेगी चिकन, मटन सहित ये दुकानें, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 20, 2021/1:28 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को फैसला किया कि राज्य में एक मई तक किराना और खाद्य सामग्री की दुकानें सुबह सात बजे से पुर्वाह्न 11 बजे तक ही खुली रहेंगी। सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। नयी पाबंदियां मंगलवार रात आठ बजे से एक मई सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेंगी। राज्य में पिछले दो सप्ताह से रोजाना औसतन संक्रमण के 50,000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। राज्य के ‘ब्रेक द चेन’ कार्यक्रम के तहत पहले से ही कई अन्य पाबंदियां प्रभावी हैं।

Read More: बृजमोहन अग्रवाल ने नेताओं पर लगाया रेमडेसिविर ले जाने का आरोप, संसदीय सचिव उपाध्याय बोले- बीजेपी नेता के घर मिला है इंजेक्शन

नया आदेश राज्य के आपदा प्रबंधन और राहत और पुनर्वास विभाग ने दिया है। आदेश के अनुसार, ‘‘किराना, सब्जी, फल, डेयरी, बेकरी, कंफेक्शनरी, चिकन, मटन, मां, मछली अंडा सहित तमाम प्रकार की खाद्य सामग्री, कृषि क्षेत्र से जुड़ी वस्तुओं की दुकानें, पालतू पशुओं के भोजन से जुड़ी दुकानें, बारिश के मौसम से जुड़ी सामान की दुकानें’’ सुबह सात से पुर्वाह्न 11 बजे तक खुलेंगी।

Read More: प्रधानमंत्री मोदी ने की राहुल गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना, कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

उसमें कहा गया है कि ऐसी दुकानों से होम डिलीवरी सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक की जा सकेगी, लेकिन स्थानीय प्रशासन आवश्यकतानुसार समय में बदलाव कर सकता है।

Read More: एयरपोर्ट पर एक्ट्रेस के पास सेल्फी लेने आया युवक, अचानक कर लिया KISS फिर …Watch video