किसानों के हितों की रक्षा के लिए कृषि कानून में संशोधन करेगी महाराष्ट्र सरकार :मंत्री | Maharashtra govt to amend agriculture law to protect farmers' interests: Minister

किसानों के हितों की रक्षा के लिए कृषि कानून में संशोधन करेगी महाराष्ट्र सरकार :मंत्री

किसानों के हितों की रक्षा के लिए कृषि कानून में संशोधन करेगी महाराष्ट्र सरकार :मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 9, 2021/11:40 am IST

मुंबई, नौ जून (भाषा) तीन नये केंद्रीय कृषि कानूनों को किसानों के हितों के खिलाफ बताते हुए महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार किसानों तथा कृषि उपज विपणन समितियों (एपीएमसी) के हितों की रक्षा के लिए अपने कृषि कानून में संशोधन करेगी।

थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के पांच जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में मसौदा कानून पेश किया जाएगा।

उन्होंने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से यहां उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम राज्य कृषि कानून में संशोधन करना चाहते हैं क्योंकि हमें लगता है कि केंद्र सरकार के कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं। प्रस्तावित संशोधनों से एपीएमसी का संरक्षण होगा और किसानों के हितों की रक्षा होगी।’’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता थोराट ने राज्य के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल, कृषि मंत्री दादा भूसे और कृषि तथा सहकारिता राज्यमंत्री विश्वजीत कदम के साथ पवार से मसौदा कानून पर चर्चा के लिए मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा था कि सरकार आंदोलनकारी किसानों के साथ ‘कृषि विधेयकों के अलावा अन्य विकल्पों’ पर बात करने को तैयार है। किसान पिछले साल नवंबर से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)