महाराष्ट्र 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगा : गायकवाड | Maharashtra to study CBSE's decision to cancel Class 10 exam: Gaikwad

महाराष्ट्र 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगा : गायकवाड

महाराष्ट्र 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगा : गायकवाड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 14, 2021/1:25 pm IST

मुंबई, 14 अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार राज्य शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के लिए कोई कदम उठाने के पहले 10 वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के सीबीएसई के फैसले का अध्ययन करेगी और इस पर चर्चा करेगी।

मंत्री ने टेलीविजन पर जारी एक संदेश में यह बात कही।

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12वीं कक्षा की परीक्षा टालने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया।

फैसले के बारे में गायकवाड ने कहा, ‘‘हमने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को टालने के अपने फैसले के बारे में राज्य में दूसरे शैक्षणिक बोर्ड को पहले ही अवगत करा दिया था।’’

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षाएं सोमवार को टालने का फैसला किया था।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers