महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एनडीआरएफ के 15 दल तैनात | Maharashtra warns of heavy rain, 15 NDRF teams deployed

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एनडीआरएफ के 15 दल तैनात

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, एनडीआरएफ के 15 दल तैनात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : June 10, 2021/6:18 am IST

नयी दिल्ली, 10 जून (भाषा) महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 15 दलों को विभिन्न हिस्सों में तैनात किया गया है।

एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि चार दलों को रत्नागिरी, दो-दो दलों को मुंबई, सिंधुदुर्ग, पालघर, रायगढ़ और ठाणे में तथा एक दल को कुर्ला (पूर्वी मुंबई उपनगर) में तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अनुरोध पर इन दलों को पहले से ही तैनात किया जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश का अनुमान जताया है। एनडीआरएफ के एक दल में आमतौर पर 47 कर्मी होते हैं और उनके पास नौकाएं, लकड़ी-खंभे काटने के औजार और बारिश तथा बाढ़ से प्रभावित पीड़ितों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट होती है।

मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने से शहर में तथा उसके उपनगरों में बुधवार को भारी बारिश हुई जिससे सड़कों और रेल की पटरियों पर जलभराव हो गया तथा उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हो गयी। मौसम विभाग ने मुंबई, पड़ोसी जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करते हुए भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)