महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संक्रमण की दर और इस्तेमाल हो रहे ऑक्सीजन बेड का प्रतिशत सर्वाधिक | Maharashtra's Kolhapur has the highest rate of infection and the percentage of oxygen beds being used

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संक्रमण की दर और इस्तेमाल हो रहे ऑक्सीजन बेड का प्रतिशत सर्वाधिक

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संक्रमण की दर और इस्तेमाल हो रहे ऑक्सीजन बेड का प्रतिशत सर्वाधिक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 11, 2021/12:14 pm IST

मुंबई,11 जून (भाषा) महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य की साप्ताहिक संक्रमण दर और प्रशासनिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रहे ऑक्सीजन बेड के बारे में शुक्रवार को आंकड़े जारी किए और स्थानीय प्रशासन को उन इलाकों में पाबंदियों के स्तर के बारे में निर्णय लेने को कहा।

आंकड़ो के अनुसार राज्य के कोल्हापुर में संक्रमण की दर 15.85 प्रतिशत है और यहां ऑक्सीजन बेड के भरे होने का प्रतिशत 67.41 है। राज्य में दोनों ही मामलों में यह प्रतिशत सर्वाधिक है।

गोंदिया में संक्रमण दर सबसे कम 0.83 प्रतिशत ,वहीं वर्धा में उपयोग में लाए जा रहे ऑक्सीजन बेड का प्रतिशत सबसे कम 1.57 है।

गौरतलब है कि चार जून को राज्य सरकार ने संक्रमण दर और उपयोग में लाए जा रहे ऑक्सीजन बेड के आधार पर विभिन्न प्रशासनिक इकाइयों में पांच चरण की पाबंदियां अधिसूचित की थी। नए नियमों के तहत स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक बृहस्पतिवार को संक्रमण दर और प्रत्येक जिले के लिए रखे गए ऑक्सीजन बेड के प्रतिशत के बारे में जानकारी देगा।

आंकड़ो के अनुसार दस जून तक राज्य भर में 20,697 ऑक्सीजन बेड इस्तेमाल हो रहे थे। राज्य का साप्ताहिक संक्रमण दर 5.81 प्रतिशत है, वहीं राज्य में इस्तेमाल हो रहे ऑक्सीतन बेड का प्रतिशत 16.94 है। इस संख्या के आधार पर जिला प्रशासन 14 जून से कई चरण की पाबंदियां लगाएगा। मुंबई में संक्रमण दर 4.40 और 27.12 प्रतिशत ऑक्सीजन बेड का इस्तेमाल हो रहा है।

भाषा शोभना उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers