महात्मा गांधी के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना संक्रमण से निधन, बहन उमा ने की पुष्टि | Mahatma Gandhi grandson Satish Dhupalia dies of corona virus infection

महात्मा गांधी के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना संक्रमण से निधन, बहन उमा ने की पुष्टि

महात्मा गांधी के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना संक्रमण से निधन, बहन उमा ने की पुष्टि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 22, 2020/8:01 pm IST

जोहानिसबर्ग, (भाषा) महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका मूल के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जटिलताओं के चलते रविवार को यहां निधन हो गया। वह 66वर्ष के थे और तीन दिन पहले ही उनका जन्मदिन था। उनके परिवार के सदस्य ने यह जानकारी दी।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 1798 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 13 संक्रमितों की मौत

धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने इस बात की पुष्टि की कि उनके भाई की कोविड-19 संबंधित जटिलताओं से मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि उनके भाई को निमोनिया हो गया था और उसके उपचार के लिए वह एक माह अस्पताल में थे और वहीं वह संक्रमण की चपेट में आ गए।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 13 कोरोना मरीजों की मौत, 1748 नए संक्रमितों की पुष्टि

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा,‘‘निमोनिया से एक माह पीड़ित रहने के बाद मेरे प्यारे भाई का निधन हो गया। अस्पताल में उपचार के दौरान वह कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा,‘‘ आज शाम उन्हें दिल का दौरा पड़ा।’’

Read More News: रायपुर के मुकुल गाइन बने India’s Best Dancer के रनर अप, छत्तीसगढ़ का नाम किया रोशन

उनके परिवार में दो बहने उमा और कीर्ति मेनन हैं, जो यहीं रहती हैं। ये तीनों भाई बहन मणिलाल गांधी के वारिस हैं, जिन्हें महात्मा गांधी अपने कार्यों को पूरा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में ही छोड़ कर भारत लौट आए थे।

Read More News: इन दो बाजारों को किया गया सील, नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली प्रशासन ने लिया फैसला