ममता कोलकाता में आग से खाक हुई झुग्गियों के लोगों से मिलीं, मदद का दिया आश्वासन | Mamata meets slum dwellers in Kolkata, assures help

ममता कोलकाता में आग से खाक हुई झुग्गियों के लोगों से मिलीं, मदद का दिया आश्वासन

ममता कोलकाता में आग से खाक हुई झुग्गियों के लोगों से मिलीं, मदद का दिया आश्वासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 14, 2021/9:53 am IST

कोलकाता, 14 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तरी कोलकाता के बागबाजार इलाके में आग से खाक हुई झुग्गियों के लोगों से बृहस्पतिवार को मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार उनकी झोपड़ियों का निर्माण करवाएगी।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बुधवार की शाम आग लगने के बाद करीब 150 झुग्गियों में रहने वाले 700 से ज्यादा लोग बेघर हो गए। दमकलकर्मियों ने चार घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया।

बनर्जी इलाके का दौरा करने पहुंचीं और कहा कि प्रभावित लोगों को उनकी झोपड़ियों के निर्माण तक भोजन और आश्रय की सुविधा मुहैया करायी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रत्येक परिवार को पांच किलो चावल, दाल, सब्जियां और बच्चों के लिए दूध मुहैया कराने को कहा है।

बनर्जी ने लोगों से कहा कि झुग्गियों के निर्माण तक उन्हें बागबाजार महिला महाविद्यालय में रखा जाएगा।

उन्होंने राज्य के मंत्री और स्थानीय विधायक शशि पांजा को लोगों के लिए पर्याप्त कंबल भी मुहैया कराने को कहा। सुबह से ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने आग से प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और लोगों से बातचीत की।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)