शादी करने से मना किया तो सनकी युवक ने नहला दिया तेजाब से, कई दिनों से कर रहा था पीछा, देखें मामला | If refused to marry, then bathed with acid was following for several days Police registered a case under anti-terrorism sections

शादी करने से मना किया तो सनकी युवक ने नहला दिया तेजाब से, कई दिनों से कर रहा था पीछा, देखें मामला

शादी करने से मना किया तो सनकी युवक ने नहला दिया तेजाब से, कई दिनों से कर रहा था पीछा, देखें मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 10, 2021/7:53 am IST

लाहौर, नौ जून (भाषा) पाकिस्तान में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर 20 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि लाहौर के जौहर टाउन की निवासी मरयम बीबी मंगलवार को बाजार जा रही थी, तभी आरोपी ने उस पर तेजाब से हमला कर दिया। पीड़िता को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि युवती का चेहरा, गला और हाथ बुरी तरह झुलस गए हैं।

ये भी पढ़ें:  1-2 दिनों में सक्रिय हो जाएगा मानसून, तेज हवाओं के साथ कई हिस्सों में होगी बारिश.. छाए रहेंगे बादल

मरयम बीबी के पिता ने पुलिस को बताया कि उस पर उन्हीं के इलाके के मोहम्मद अहमद नामक शख्स ने हमला किया है। वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता था। उन्होंने कहा, ‘‘ शादी से मना करने पर, अहमद ने उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। मंगलवार को जब वह बाजार जा रही थी, तब अहमद ने उस पर तेजाब फेंक दिया और मौके से फरार हो गया।’’लाहौर पुलिस के प्रमुख गुलाम महमूद डोगरी ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषी को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया है। प्राथमिकी में आतंकवाद रोधी धाराएं भी जोड़ी गई हैं।

ये भी पढ़ें:  आर्थिक तंगी से गुजर रही एक्ट्रेस कंगना रनौत, खुद बो…

पाकिस्तान में तेजाब हमलों की वारदात अधिक सामने आती हैं, खासकर पंजाब प्रांत में। ‘डॉन’ अखबार के अनुसार, पाकिस्तान में 1994 से 2018 के बीच 9,340 लोग तेजाब हमले का शिकार हुए।