मैनचेस्टर सिटी की लगातार 18वीं जीत, टोटैनहैम फिर हारा | Manchester City's 18th consecutive win, Tottenham lose again

मैनचेस्टर सिटी की लगातार 18वीं जीत, टोटैनहैम फिर हारा

मैनचेस्टर सिटी की लगातार 18वीं जीत, टोटैनहैम फिर हारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 22, 2021/4:53 am IST

मैनचेस्टर, 22 फरवरी (एपी) मैनचेस्टर सिटी ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए सभी प्रतियोगिताओं में लगातार 18वीं जीत दर्ज करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की जबकि टोटैनहैम को एक और हार का सामना करना पड़ा।

टोटैनहैम ने ठीक तीन महीने पहले सिटी को हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया लेकिन इसके बाद परिस्थितियां बदलती गयी। सिटी ने रहीम स्टर्लिंग के गोल की मदद से आर्सनल को 1-0 से हराकर मैनचेस्टर यूनाईटेड और लीस्टर सिटी पर 10 अंक की बढ़त बना ली है।

मैनचेस्टर सिटी को आखिरी हार 26 मैच पहले टोटैनहैम से मिली थी। यह जीत टोटैनहैम का सबसे अच्छा दौर था लेकिन पिछले छह मैचों में से पांच में उसे हार मिली है जिससे वह नौवें स्थान पर खिसक गया है। उसे पिछले मैच में वेस्ट हैम ने 2-1 से पराजित किया।

मैनचेस्टर यूनाईटेड और लीस्टर सिटी ने भी अपने अपने मैच जीते। यूनाईटेड ने न्यूकॉस्टल को 3-1 से हराकर अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। वह लीस्टर सिटी से गोल अंतर में आगे हैं जिसने एक अन्य मैच में एस्टन विल्ला को 2-1 से हराया।

मैनचेस्टर सिटी के 25 मैचों में 59 जबकि यूनाईटेड और लीस्टर सिटी के इतने ही मैचों में 49 अंक हैं। टोटैनहैम पर जीत से वेस्ट हैम चौथे स्थान पर पहुंच गया है। उसके 25 मैचों में 45 अंक हैं जिससे उसने चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी जगा दी हैं।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)