मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पुराने प्रतिद्वंद्वी लीड्स को करारी शिकस्त दी | Manchester United defeat old rival Leeds

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पुराने प्रतिद्वंद्वी लीड्स को करारी शिकस्त दी

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पुराने प्रतिद्वंद्वी लीड्स को करारी शिकस्त दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 21, 2020/4:55 am IST

मैनचेस्टर, 21 दिसंबर (एपी) मैनचेस्टर यूनाईटेड को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लीड्स से खेलने के लिये 16 साल तक इंतजार करना पड़ा और जब मुकाबला हुआ तो उसने अपने इस पुराने प्रतिद्वंद्वी को दूसरी श्रेणी की टीम साबित करने में कसर नहीं छोड़ी।

यूनाईटेड ने रविवार को खेले गये मैच में 6-2 से जीत दर्ज की और खुद को ईपीएल की खिताबी दौड़ में शामिल कर दिया। यूनाईटेड के अब 13 मैचों में 26 अंक हो गये हैं और वह लीवरपूल और लीस्टर सिटी के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

स्कॉट मैकटोमिने ने प्रीमियर लीग के शीर्ष स्कोरर की तरह प्रदर्शन किया तथा दूसरे और तीसरे मिनट में दनादन दो गोल दागकर लीड्स को दबाव में ला दिया।

ब्रूनो फर्नाडिस और विक्टर लिंडेलोफ ने यूनाईटेड को मध्यांतर तक 4-1 से आगे कर दिया। लीड्स की तरफ से लियाम कूपर ने 41वें मिनट में गोल किया।

डेनियल जेम्स ने 66वें मिनट में यूनाईटेड की तरफ से पांचवां गोल दागा जबकि फर्नाडिस ने 70वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 6-1 कर दिया। स्टुअर्ट डलास ने इसके तीन मिनट बाद लीड्स की तरफ से दूसरा गोल किया लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ।

लीस्टर सिटी ने एक अन्य मैच में टोटेनहैम को 2-0 से हराया। उसकी तरफ से जेमी वार्डी ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में पहला गोल किया। टोबी एल्डरवीरेल्ड ने दूसरे हाफ में आत्मघाती गोल करके लीस्टर की बढ़त दोगुनी की।

अन्य मैचों में एस्टन विल्ला ने वेस्ट ब्रोम को 3-0 से हराया जबकि ब्राइटन और शैफील्ड यूनाईटेड का मैच 1-1 से बराबर छूटा।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers