दिल्ली के अनेक अस्पतालों में तेजी से भर रहे हैं गैर-कोविड आईसीयू बिस्तर | Many hospitals in Delhi are rapidly filling non-covid ICU beds

दिल्ली के अनेक अस्पतालों में तेजी से भर रहे हैं गैर-कोविड आईसीयू बिस्तर

दिल्ली के अनेक अस्पतालों में तेजी से भर रहे हैं गैर-कोविड आईसीयू बिस्तर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 16, 2020/1:04 pm IST

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (भाषा) राजधानी के अनेक बड़े अस्पतालों में गैर-कोविड-19 आईसीयू बिस्तर कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के अनुपात में ही तेजी से भरते जा रहे हैं। एक आधिकारिक आंकड़े में यह जानकारी दी गयी।

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में ऐसे समय में वृद्धि हो रही है जब सर्दियां आ रही हैं और शहर की आबोहवा भी खराब है। इससे सांस लेने में समस्या वाले लोगों की जटिलताएं और बढ़ रही हैं।

दिल्ली सरकार के ऑनलाइन ‘कोरोना डैशबोर्ड’ के शाम करीब चार बजे तक के आंकड़ों के अनुसार राजधानी में 1,588 गैर-कोविड-19 आईसीयू बिस्तरों में से केवल 422 खाली हैं।

डेटा के अनुसार मैक्स अस्पताल, पटपड़गंज, बत्रा अस्पताल, फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग और फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में सभी गैर-कोविड-19 आईसीयू बिस्तर भरे हुए हैं।

एम्स समेत सरकारी अस्पतालों में भी ये बैड तेजी से भर रहे हैं। एम्स में 86 ऐसे बिस्तरों में से केवल 19 खाली हैं।

इसी तरह सर गंगाराम अस्पताल में 108 में से 39, अपोलो अस्पताल में 81 में से 11 और बीएलके अस्पताल में 94 में से 36 बिस्तर ही खाली हैं।

राजधानी के अनेक अस्पतालों में कोविड-19 के आईसीयू बिस्तरों की संख्या पहले ही भर गयी है और अन्य केंद्रों में भी इनकी संख्या तेजी से कम हो रही है।

भाषा वैभव उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers