माओवादियों ने मुखबिर बताकर लोहरदगा में एक व्यक्ति की हत्या की | Maoists kill one person in Lohardaga as informant

माओवादियों ने मुखबिर बताकर लोहरदगा में एक व्यक्ति की हत्या की

माओवादियों ने मुखबिर बताकर लोहरदगा में एक व्यक्ति की हत्या की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 16, 2020/11:04 am IST

लोहरदगा/गुमला, 16 नवंबर (भाषा) झारखंड के लोहरदगा जिले में सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुगो गांव में बीती रात माओवादियों ने एक व्यक्ति को पुलिस का मुखबिर बताते हुए उसकी गोली मार कर हत्या कर दी और घटनास्थल पर अपना धमकी भरा पर्चा छोड़कर लोगों को पुलिस प्रशासन का साथ न देने की चेतावनी दी।

गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि लोहरदगा-गुमला के सीमावर्ती सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुगो गांव के समीप बीती रात हथियारबंद भाकपा माओवादियों ने 48 वर्षीय जागीर भगत की पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर गोली मारकर हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल लोहरदगा में पड़ता है, लिहाजा इस घटना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और माओवादियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में छापामारी अभियान शुरू कर दिया है।

पुलिस ने घटनास्थल से खोखा व भाकपा माओवादियों का पोस्टर बरामद किया है। माओवादियों की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

माओवादियों ने घटनास्थल पर छोड़े गये पर्चे में धमकाते हुए लिखा है, ‘‘पुलिस एसपीओ जागीर भगत झांकी है और एसपीओ पर कार्रवाई अभी बाकी है।’’

भाषा सं. इन्दु नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)