माराडोना अवसाद के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती | Maradona hospitalized due to depression symptoms

माराडोना अवसाद के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती

माराडोना अवसाद के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 3, 2020/4:12 am IST

ब्यूनस आयर्स, तीन नवंबर (एपी) अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना को अपने 60वें जन्मदिन के तीन बाद अवसाद के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माराडोना के एक कर्मचारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि इस पूर्व फुटबॉलर की स्थिति गंभीर नहीं है। इस कर्मचारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वह इस मामले में बात करने के लिये अधिकृत नहीं है।

कर्मचारी ने कहा, ‘‘वह एक सप्ताह से काफी दुखी थे और कुछ खाना नहीं चाहते थे। ’’

उन्होंने बताया कि माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो लुके उन्हें अस्पताल ले गये ताकि उनके स्वास्थ्य की जांच करायी जा सके।

अर्जेंटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान को ब्यूनस आयर्स से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माराडोना पिछले साल जिम्नेसिया एस्ग्रिमा के कोच बनने के बाद से वहां रह रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपना 60वां जन्मदिन मनाया था तथा उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे।

माराडोना की टीम ने यह मैच 3-0 से जीता था। वह पहला हाफ समाप्त होने से पहले ही चले गये थे जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाये जाने लगे थे।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)