बेरूत बंदरगाह पर गोदाम में भीषण आग से लोगों में फिर दहशत | Massive fire breaks out at warehouse at Beirut port, people panic again

बेरूत बंदरगाह पर गोदाम में भीषण आग से लोगों में फिर दहशत

बेरूत बंदरगाह पर गोदाम में भीषण आग से लोगों में फिर दहशत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 10, 2020/3:55 pm IST

बेरूत। बेरूत बंदरगाह पर बृहस्पतिवार को आग लग गई जिससे निवासियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया। पिछले महीने ही यहां एक बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हो गए थे। बृहस्पतिवार को लगी आग का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। बंदरगाह में लगी आग से दोपहर में धुआं उठा और जमीन पर लपटें दिखाई पड़ रही थीं। लेबनानी सेना ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां तेल और टायर रखे हैं। सेना ने कहा कि आग पर काबू पाने के प्रयास जारी है और इस अभियान में सेना के हेलीकाप्टरों की मदद ली जा रही है।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अठावले का बड़ा बयान, कहा- कंगना का राजनीति में आने पर BJP और .

स्थानीय टीवी स्टेशनों का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के कार्यालय हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है। बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है। सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां टायर रखे हुए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बंदरगाह पर काम करने वाले कर्मचारियों को डर के मारे भागते हुए देखा जा सकता है।

पढ़ें- भाजपा सांसद और ​अभिनेता परेश रावल होंगे नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के न…

आग की घटना से घबराए लोगों ने एक-दूसरे को कॉल करके और संदेश भेजकर नए खतरे को लेकर आगाह किया क्योंकि वे अब तक पिछले महीने हुए जबरदस्त धमाके की दहशत से उबर नहीं पाए हैं। स्थानीय टीवी चैनलों के मुताबिक, बंदगाह के पास स्थित कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को इलाका छोड़ने को कहा। घबराए लोग अपने घरों में छुप गए जबकि बाकी लोग सारे काम छोड़कर अपने घरों को भागे।

पढ़ें- भारत में कोरोना वैक्सीन की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका, सीरम इंस्टिट…

बेरूत में इस तरह के कयास लगाए जाते रहे हैं कि बृहस्पतिवार को लगी आग साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास हो सकता है। बंदरगाह के निदेशक बसेम अल-कैसी ने वाइस ऑफ लेबनान रेडियो से कहा कि आग उस गोदाम से शुरू हुई जहां खाना बनाने वाले तेल के ड्रम रखे हुए थे और बाद में यह पास रखे टायरों तक पहुंच गई। उन्होंने कहा, ” फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि गर्मी अथवा किसी अन्य गलती के कारण आग लगी।”

 

 
Flowers