जिम्स में एचआरसीटी जांच के लिए अधिकतम शुल्क 1,500 रुपये निर्धारित | Maximum fee fixed at Rs 1,500 for HRCT check at gyms

जिम्स में एचआरसीटी जांच के लिए अधिकतम शुल्क 1,500 रुपये निर्धारित

जिम्स में एचआरसीटी जांच के लिए अधिकतम शुल्क 1,500 रुपये निर्धारित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 22, 2021/9:46 am IST

ग्रेटर नोएडा, 22 मई (भाषा) ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में कोरोना मरीजों की एचआरसीटी चेस्ट जांच के लिए 1,500 रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया है जबकि निजी अस्पतालों में इसकी दरें लगभग पांच से छह हजार रुपये हैं। जिम्स में कम शुल्क पर सीटी स्कैन की सुविधा भी कोविड-19 के मरीजों को दी जा रही है।

जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की जांच के लिए एचआरसीटी जांच महत्वपूर्ण है। इसलिए इसकी कम से कम दरें निर्धारित कर कोरोना मरीजों को लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 7303884235 पर मरीज या उनके तीमारदार अपना अपॉइंटमेंट बुक करा सकते हैं। इस सुविधा के लिए भुगतान केवल ऑनलाइन होगा और रिपोर्ट उसी दिन या अगले दिन मिल जाएगी।

डॉ गुप्ता ने बताया कि जिले के कोविड अस्पतालों में ओपीडी बंद है। इस स्थिति में मरीजों के लिए कोविड के बाद होने वाली परेशानी बढ़ गई है। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिम्स में मरीजों के लिए संजीवनी पोर्टल सेवा शुरू कर रहा है। इसके लिए मरीज या तिमारदार को पोर्टल पर जाकर लॉग इन करना होगा।

उन्होंने बताया कि एक पंजीकृत नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे डालने के बाद ओपीडी की रसीद मिलेगी। इसके आधार पर वह डॉक्टर से बातचीत कर अपना इलाज करा सकेंगे या डॉक्टर फोन पर ही उनकी काउंसलिंग कर सकेंगे।

भाषा सं नेहा

नेहा

नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers