उत्तर दिल्ली के आयुर्वेदिक अस्पताल में महापौर ने पोस्ट-कोविड केंद्र का उद्घाटन किया | Mayor inaugurates Post-Covid Centre at Ayurvedic Hospital in North Delhi

उत्तर दिल्ली के आयुर्वेदिक अस्पताल में महापौर ने पोस्ट-कोविड केंद्र का उद्घाटन किया

उत्तर दिल्ली के आयुर्वेदिक अस्पताल में महापौर ने पोस्ट-कोविड केंद्र का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 7, 2021/2:26 pm IST

नयी दिल्ली, सात जून (भाषा) उत्तर दिल्ली के एक आयुर्वेदिक अस्पताल में पोस्ट-कोविड सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया गया । इलाके के महापौर ने इसकी जानकारी दी ।

उत्तर दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि उत्तर दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में छह आयुर्वेदिक पंचकर्मा अस्पताल है, जो प्रशांत विहार, पद्म नगर, करमपुरा, बेगमपुर, राजेंद्र नगर तथा हैदरपुर में ​स्थित है और कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों के लिये इन अस्पतालों में कोविड देखभाल केंद्र बनाये जायेंगे ।

नयी दिल्ली नगर निगम ने बताया कि सोमवार को प्रकाश ने प्रशां​त विहार स्थित अस्पताल में पोस्ट-कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया ।

उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली नगर निगम ने उन मरीजों के लिये इस सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया है जो कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो गये हैं ताकि तेजी से उन्हें सामान्य स्थिति में लाया जा सके ।

चि​कित्सा विशेषज्ञों के अनुसार कोविड—19 से ठीक होने वाले कई मरीजों में दांत, त्वचा, बाल, आंख एवं नाखुन से संबंधित जटिलतायें देखी जा रही है ।

भाषा रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)