बाल-बाल बचे मेघालय के मंत्री जेम्स पी के संगमा, खड़े ट्रक से जा टकराई काफिले की गाड़ी, 4 घायल | Meghalaya minister narrowly survives Major road accident in Assam

बाल-बाल बचे मेघालय के मंत्री जेम्स पी के संगमा, खड़े ट्रक से जा टकराई काफिले की गाड़ी, 4 घायल

बाल-बाल बचे मेघालय के मंत्री जेम्स पी के संगमा, खड़े ट्रक से जा टकराई काफिले की गाड़ी, 4 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 13, 2020/1:20 pm IST

नगांव/ शिलांग: मणिपुर में कोविड-19 से संक्रमित पाये गये मेघालय के ऊर्जा मंत्री जेम्स पी के संगमा रविवार को असम में उस समय बाल-बाल बच गये जब उनके काफिले की एक कार एक ट्रक से टकरा गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Read More: पूर्व नौसेना अधिकारी पर हुए हमले पर संजय राउत बोले- महाराष्ट्र एक बड़ा राज्य है, किसी के भी साथ हो सकता है ऐसा

पुलिस के अनुसार इस हादसे में जेम्स पी के संगमा को कोई चोट नहीं पहुंची लेकिन उनके चार सुरक्षा कर्मी घायल हो गये। यह हादसा तड़के साढ़े चार बजे असम के नोनोई के पास हुआ। मंत्री मणिपुर से मेघालय लौट रहे थे। जेम्स मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के भाई हैं।

Read More: डीजीसीए ने कहा, विमानों में फोटो, वीडियो शूट करने की छूट, हलचल पैदा करने वाले उपकरण पर रहेगी रोक

पुलिस ने कहा, ‘‘उन्हें (घायलों को) तत्काल एक अस्पताल ले जाया गया।’’ पुलिस के अनुसार, मंत्री के काफिले की एक कार राष्ट्रीय राजमार्ग 36 पर एक पेट्रोल पंप के सामने खड़े एक ट्रक से टकरा गयी। शिलांग में एक अधिकारी ने बताया कि मंत्री सुरक्षित घर पहुंच गये।

Read More: CGPSC मेंस की परीक्षा आयोजित करने पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने बताया बेरोजगार युवा विरोधी

मेघालय के स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने उनकी कोविड-19 की स्थिति जानने के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण के वास्ते उनके नमूने लिये हैं।’’ वार ने कहा कि वह अब घर में पृथकवास में है। अधिकारी के अनुसार मंत्री शनिवार को इंफाल हवाई अड्डे पर रैपिड एंटीजन जांच में संक्रमित पाये गये थे।

Read More: कैदियों के परिजनों ने की सभा, समय पर पेशी, मूलभूत सुविधाएं देने की रखी मांग

शिलांग में पुलिस प्रवक्ता गैब्रियल लांगराई ने कहा , ‘‘फिलहाल दोनों क्षतिग्रस्त वाहन दुर्घटनास्थल से कानून प्रक्रिया के लिए नोनोई चौकी पर लाये गये हैं और राज्य के पुलिस अधिकारी जरूरी कार्रवाई के लिए असम के अपने समकक्ष से तालमेल बनाकर चल रहे हैं।’’ दिल्ली से लौटते हुए मंत्री शनिवार को अपनी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेने मणिपुर चले गये थे, जहां वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये।

Read More: 2021 की पहली तिमाही तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन…पहला टीका मैं लगवाऊंगा: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन