गलन भरी ठंड से ठिठुरा उप्र, दो दिन बाद राहत के आसार | Melting cold likely to relieve up, two days later

गलन भरी ठंड से ठिठुरा उप्र, दो दिन बाद राहत के आसार

गलन भरी ठंड से ठिठुरा उप्र, दो दिन बाद राहत के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 14, 2021/2:02 pm IST

लखनऊ, 14 जनवरी (भाषा) बर्फीली हवा के साथ फिजा में घुली गलन से उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके बृहस्पतिवार को जबरदस्त ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में रहे।

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाके सुबह घने कोहरे की आगोश में रहे और गलन की वजह से चुभन भरी सर्दी महसूस की गई। हालांकि दिन चढ़ने के साथ हल्की धूप निकली, मगर ठिठुरन भरी सर्दी से कोई राहत नहीं मिली।

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अभी मौसम के ऐसे तल्ख मिजाज एक-दो दिन और बने रह सकते हैं। इस दौरान गलन और ठिठुरन भरी सर्दी बरकरार रहेगी। हालांकि उसके बाद तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी होगी। इससे सर्दी से मामूली राहत मिल सकती है।

मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ इलाके जबर्दस्त शीतलहर की चपेट में रहे। इस दौरान राज्य के कुछ इलाकों में सुबह और रात में घना कोहरा भी छाया रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या तथा आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। वहीं लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ तथा वाराणसी मंडलों में भी यह सामान्य से कम रहा।

इसके अलावा मेरठ, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा तथा झांसी मंडलों में रात का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

पिछले 24 घंटे के दौरान चुर्क राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने की संभावना है। कुछ स्थानों पर घना कोहरा भी गिर सकता है। इस अवधि में राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहने का अनुमान है।

भाषा सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)