ब्रिटेन में लाखों लोगों को फ्लू का टीका लगाया जाएगा | Millions to be vaccinated with flu in UK

ब्रिटेन में लाखों लोगों को फ्लू का टीका लगाया जाएगा

ब्रिटेन में लाखों लोगों को फ्लू का टीका लगाया जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 17, 2021/2:15 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 17 जुलाई (भाषा) ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने शनिवार को घोषणा की कि ब्रिटिश सरकार के इतिहास में ”सबसे व्यापक” फ्लू टीकाकरण कार्यक्रम के तहत इस साल लाखों और लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फ्लू का टीका निशुल्क लगाया जाएगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ब्रिटेन में सितंबर से, आगामी सर्दियों के मौसम में 3 करोड़ 50 लाख से अधिक लोगों को फ्लू के टीके की पेशकश करेगी, जिसमें पहली बार माध्यमिक विद्यालय के सभी छात्र शामिल होंगे। यह टीका किसी भी कोविड-19 टीके प्रभाव को बढ़ाने में मदद करेगा।

जाविद ने कहा, ”फ्लू एक गंभीर बीमारी हो सकती है और हम रिकॉर्ड संख्या में लोगों का टीकाकरण करके सुरक्षा की दीवार बनाना चाहते हैं। देश सामान्य जन-जीवन की ओर लौट रहा है। हमें अन्य वायरस के अलावा कोविड-19 के साथ रहना सीखना चाहिए। हम लाखों और लोगों को इस सर्दी में सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए फ्लू का टीका निशुल्क लगाने की पेशकश कर रहे हैं।”

स्वास्थ्य एवं सामाजिक देखभाल विभाग (डीएचएससी) के अनुसार, इंग्लैंड में 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के पांच में से चार (80.9 प्रतिशत) लोगों को 2020 में फ्लू का टीका लगाया गया है, जो विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की 75 प्रतिशत की महत्वाकांक्षा से अधिक है।

भाषा जोहेब शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers