मिस इंग्लैंड डॉ भाषा मुखर्जी ने लगवाया कोविड-19 का टीका, सुरक्षित होने की बात कही | Miss England Dr Bhasha Mukherjee says kovid-19 vaccine is safe

मिस इंग्लैंड डॉ भाषा मुखर्जी ने लगवाया कोविड-19 का टीका, सुरक्षित होने की बात कही

मिस इंग्लैंड डॉ भाषा मुखर्जी ने लगवाया कोविड-19 का टीका, सुरक्षित होने की बात कही

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:45 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:45 pm IST

लंदन, 22 जनवरी (भाषा) भारतीय मूल की पहली मिस इंग्लैंड एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) की अग्रिम चिकित्सक भाषा मुखर्जी ने कोविड-19 का टीका लगवाया है। साथ ही, उन्होंने टीकाकरण में इस्तेमाल किये जा रहे टीके को सुरक्षित बताया है।

पढ़ें- दिल्ली की सीमा पर आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को मिलेगी सरक…

मुखर्जी (25) अप्रैल 2020 में महामारी के चरम पर रहने के दौरान भारत की अपनी यात्रा से लौटने के बाद से लंकाशायर के पिलग्रिम हॉस्पिटल और पूर्वी इंग्लैंड के डेर्बी हॉस्पिटल में कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे की चिकित्साकर्मी के रूप में कर रही हैं।

पढ़ें- रेलवे ने 1 फरवरी से सभी पैसेंजर, लोकल और यात्री स्पेशल ट्रेन चालू क…

वह ब्रिटिश भारतीय समुदाय के लिए एक स्वास्थ्य सेवा एंबेसडर हैं। वह यहां इस अल्पसंख्यक समुदाय के बीच महामारी के खिलाफ जागरूकता फैलाने में सक्रिय रही हैं। मुखर्जी ने कहा, ‘‘यह जानकार अच्छा लगा कि मैं सुरक्षित हो गई हूं और मैं आश्वस्त हूं कि मेरे सहकर्मी भी ऐसा ही महसूस करेंगे।’’

पढ़ें- राज्य ओपन स्कूल की मुख्य और अवसर परीक्षा का टाइम-टे…

टीके का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लगवाने के कुछ देर बाद वह पहले की तरह कामकाज कर रही हैं। एनएचएस के तहत फाइजर/बायोएनटेक और एस्ट्राजेनेका के टीके लगाये जा रहे हैं।

 

 
Flowers