मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई दी | Modi congratulates newly appointed Japanese PM Yoshihide Suga

मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई दी

मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 16, 2020/7:04 am IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को बधाई देते हुए बुधवार को उम्मीद जताई की कि दोनों नेता संयुक्त रूप से दोनों देशों के बीच ‘‘विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी’’ को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

सुगा को बुधवार को औपचारिक तौर पर जापान का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया। इससे पहले, सोमवार को उन्हें जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी का नया नेता चुना गया था। सुगा पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की जगह लेंगे। वह आबे के काफी करीबी हैं और 2006 से उनके समर्थक रहे हैं।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘जापान का प्रधानमंत्री नियुक्त होने पर योशिहिदे सुगा को दिल से शुभकामनाएं। मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों नेता संयुक्त रूप से दोनों देशों के बीच ‘विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी’ को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।’’

उन्होंने जापानी भाषा में भी एक ट्वीट किया और सुगा को शुभकामनाएं दी।

आबे के उत्तराधिकारी को चुनने के लिए हुए आंतरिक मतदान में सुगा को सत्तारूढ़ लिबरल डेमाक्रेटिक पार्टी में 377 वोट मिले और अन्य दो दावेदारों को 157 वोट हासिल हुए थे।

सुगा ने कहा कि वह आबे की नीतियों को ही आगे बढ़ाएंगे और उनकी प्राथमिकता कोरोना वायरस से निपटना और वैश्विक महामारी के दौरान अर्थव्यवस्था बेहतर करना होगा।

भाषा ब्रजेन्द्र शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)