मोहम्मडन स्पोर्टिंग की सात साल बाद आई लीग में वापसी | Mohammedan Sporting return to the League after seven years

मोहम्मडन स्पोर्टिंग की सात साल बाद आई लीग में वापसी

मोहम्मडन स्पोर्टिंग की सात साल बाद आई लीग में वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 16, 2020/2:56 pm IST

कल्याणी, 16 अक्टूबर (भाषा) मैदान के बाहर चल रहे विवाद को पीछे छोड़ते हुए मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने शुक्रवार को यहां शहर के प्रतिद्वंद्वी भवानीपुर एफसी पर क्वालीफायर में 2-0 की जीत से सात साल के बाद आई लीग में स्थान हासिल किया।

वनलालबिया चांगटे ने 28वें मिनट और गनी अहमद निगम ने 67वें मिनट में प्रत्येक हाफ में गोल किये। लगातार तीन जीत से उसके नौ अंक हो गये हैं और वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर अजेय बढ़त से एक दौर पहले ही आई लीग में एकमात्र स्थान पक्का करने में सफल रहा।

अब 19 अक्टूबर को मोहम्मडन स्पोर्टिंग का एफसी बेंगलुरू यूनाईटेड से सामना होगा लेकिन इस अंतिम दौर के मुकाबले का नतीजा मायने नहीं रखेगा। इस मैच के बाद एआरए एफसी और भवानीपुर एफसी के बीच मुकाबला होगा।

इससे 131 साल पुराना क्लब कोलकाता से आई लीग में प्रतिनिधित्व करने वाला एकमात्र क्लब होगा क्योंकि मोहन बागान और ईस्ट बंगाल शीर्ष टीयर की इंडियन सुपर लीग से जुड़ गये हैं।

आई लीग के दिसंबर में शुरू होने की संभावना है।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग आई लीग में अंतिम बार 2013-14 में खेला था लेकिन इसी सत्र में रेलीगेट हो गया था।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने मुख्य कोच यान लॉ को बर्खास्त कर विवाद पैदा कर दिया था जिन पर क्लब के शीर्ष अधिकारियों ने व्यक्तिगत बातचीत लीक करने के आरोप लगाये थे। क्लब ने लॉ के खिलाफ सूचना बाहरी लोगों को देने के लिये पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी है।

इससे पहले दिन के पहले मैच में गढ़वाल फुटबॉल क्लब को एआरए एफसी से 1-1 ड्रा हुए मुकाबले से अंक बांटने पड़े।

डिफेंडर नीरज भंडारी ने 17वें मिनट में गोल कर गढ़वाल एफसी को शुरू में ही बढ़त दिला दी थी लेकिन अंत में पेनल्टी पर सुरजीत सील के 83वें मिनट में किये गोल से दोनों टीमों ने अंक बांटकर अभियान समाप्त किया।

अहमदाबाद की एआरए एफसी पहले हाफ में मिली पेनल्टी से मिले मौके को चूक गयी थी।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)