मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने कहा, अली को प्रत्येक मैच में 60 मिनट से कम खिलाने को तैयार | Mohammedan Sporting says Ali willing to feed less than 60 minutes in each match

मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने कहा, अली को प्रत्येक मैच में 60 मिनट से कम खिलाने को तैयार

मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने कहा, अली को प्रत्येक मैच में 60 मिनट से कम खिलाने को तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : September 16, 2020/10:23 am IST

(अभिषेक होरे)

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) मोहम्मडन स्पोर्टिंग अनवर अली के लिये सबकुछ करने को तैयार है ताकि सुनिश्चित हो सके कि उसका फुटबॉल करियर हृदय की जन्मजात बीमारी से खत्म नहीं हो जाये, भले ही इसका मतलब उसे प्रत्येक मैच में 60 से मिनट कम खिलाना हो।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग के सचिव दिपेंदु बिस्वास ने बुधवार को कहा कि उनका क्लब इस 20 साल के खलाड़ी को प्रत्येक मैच में 30 मिनट के लिये खिलाने को भी तैयार है। अली फुटबॉल खेलना जारी रखना चाहते हैं।

क्लब अली के लिये विशेष निगरानी में ट्रेनिंग सत्र का इंतजाम कराने के लिये भी तैयार है।

पूर्व भारतीय अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर बिस्वास ने खुद का और विदेशों के कुछ बड़े क्लबों के खिलाड़ियों का उदाहरण भी दिया जो इसी तरह की स्थिति के बावजूद वर्षों तक खेले।

उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड और मैनचेस्टर यूनाईटेड का एक खिलाड़ी था जो इसी तरह की जन्मजात बीमारी से पीड़ित था, वह टीम के लिये 60 मिनट तक खेला और उसकी ट्रेनिंग निगरानी में रखकर करायी गयी। हम अनवर के लिये उनके नक्शेकदमों पर चलने के लिये तैयार हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘और आप जानते हैं कि मैं भी इसी तरह की स्थिति के बावजूद कई वर्षों तक शीर्ष स्तर के क्लबों के लिये कई वर्षों तक खेला।

अली ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को लिखा है कि उन्हें खेलने से रोकना उनके लिये ‘मौत की सजा’ की तरह होगा। वह एआईएफएफ की चिकित्सीय समिति के उनके प्रतिस्पर्धी फुटबॉल में भविष्य पर फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय संविधान का अनुच्छेद 21 मुझे आजीविका कमाने के अधिकार की गारंटी देता है। ’’

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)