आवासीय इलाके में दागे गए 23 मोर्टार, 8 लोगों की गई जान 31 घायल | Mortar shelling on residential area in Kabul kills eight people

आवासीय इलाके में दागे गए 23 मोर्टार, 8 लोगों की गई जान 31 घायल

आवासीय इलाके में दागे गए 23 मोर्टार, 8 लोगों की गई जान 31 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 21, 2020/9:51 am IST

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी के कई हिस्सों में शनिवार को करीब 23 मोर्टार दागे गए, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए।

पढ़ें- कृषि मंत्री चौबे का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के मित्रो…

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारीक एरियन ने बताया कि दो कारों से मोर्टार दागे गए। तड़के हुए इस हमले की अभी तक किसी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। हमले में काबुल के रिहायशी इलाके वजीर अकबर खान को निशाना बनाया गया, जहां कई राजनयिक मिशन के आवास हैं।

पढ़ें- 28 को भूपेश कैबिनेट की बैठक, धान खरीदी के साथ कई अह…

तालिबान ने तत्काल एक बयान जारी कर हमले में किसी तरह का कोई हाथ ना होने की बात कही है। इस्लामिक स्टेट से संबद्ध संगठन भी यहां काफी सक्रिय हैं और हाल ही में यहां हुए हमलों की उसने जिम्मेदारी ली थी। इन हमलों में दो शिक्षण संस्थाओं को भी निशाना बनाया गया था,जिसमें छात्रों समेत 50 से अधिक लोग मारे गए थे।

पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने लव जिहाद कानून के खिलाफ बोला ह.

काबुल के पुलिस प्रवक्ता फ़रदावस फ़रामाज़ ने बताया कि काबुल में हमले के कुछ घंटे बाद राजधानी के पूर्वी इलाके में एक कार में लगे बम के फटने से एक सुरक्षा कर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।