उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपी गयी मुख्तार अंसारी की हिरासत | Mukhtar Ansari handed over to Uttar Pradesh Police

उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपी गयी मुख्तार अंसारी की हिरासत

उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपी गयी मुख्तार अंसारी की हिरासत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 6, 2021/9:55 am IST

चंडीगढ़, छह अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस ने पंजाब के रूपनगर जिले की जेल में बंद मुख्तार अंसारी को मंगलवार को अपनी हिरासत में ले लिया। गैंगस्टर से नेता बने अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में स्थानांतरित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में मऊ से बसपा विधायक अंसारी के खिलाफ राज्य और अन्य स्थानों पर 52 मामले दर्ज हैं और 15 मामलों में सुनवाई हो रही है।

पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) प्रवीण कुमार सिन्हा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दी गयी है।

जेल अधिकारियों ने बताया कि जबरन वसूली के एक मामले में जनवरी 2019 से रूपनगर जेल में बंद अंसारी को एक एंबुलेंस में ले जाया गया।

इससे पहले रूपनगर जेल में बंद अंसारी को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम दोपहर में करीब 12 बजे एक एंबुलेंस और एक वज्र वाहन के साथ जेल पहुंची।

रूपनगर जेल के बाहर पंजाब पुलिस ने भारी सुरक्षा व्यवस्था की थी। जेल की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाए गए थे।

उच्चतम न्यायालय ने अपने एक आदेश में पंजाब सरकार को अंसारी को दो सप्ताह के भीतर रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में भेजने का निर्देश दिया था।

भाषा अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers