मुंबई भारी बारिश हादसा : उद्धव ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की | Mumbai heavy rain tragedy: Uddhav announces rs 5 lakh each to next of kin of deceased

मुंबई भारी बारिश हादसा : उद्धव ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की

मुंबई भारी बारिश हादसा : उद्धव ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 18, 2021/9:59 am IST

मुंबई, 18 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से मकान ढहने की घटनाओं और लोगों की मौत पर रविवार को शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

अधिकारियों ने बताया कि मायानगरी में शनिवार पूरी रात हुई भारी बारिश के बाद मकान ढहने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है। वहीं, रविवार को महानगर में गंभीर जल-जमाव से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं और सड़क यातायात प्रभावित हुआ।

ठाकरे ने मुंबई के नगर आयुक्त आईएस चहल से बात की और बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को बचाव कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), नगरपालिका कर्मियों, दमकल और पुलिसकर्मियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों का इलाज मुफ्त किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि मौसम विभाग ने रविवार को भी भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

भाषा रवि कांत धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers