मुंबई में इस सीजन में सबसे कम 15 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया | Mumbai recorded the lowest temperature of 15 degrees Celsius this season

मुंबई में इस सीजन में सबसे कम 15 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया

मुंबई में इस सीजन में सबसे कम 15 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 29, 2020/12:17 pm IST

मुंबई, 29 दिसंबर (भाषा) मुंबई में न्यूनतम तापमान गिरकर इस सीजन में सबसे कम 15 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जिसके चलते मंगलवार को शहरवासियों को ठंड ने अपने आगोश में ले लिया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ठंडी हवाओं और सर्दी का दौर अगले 48 घंटे भी जारी रहेगा।

क्षेत्रीय मौसम केन्द्र के प्रमुख के एस होसालीकर ने कहा कि आज सुबह मुंबई की सांता क्रूज वेधशाला में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन में सबसे कम है।

इस बीच, महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

होसालीकर ने कहा, ”मुख्य रूप से उत्तर के मैदानी इलाकों से चल रहीं उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी सर्द हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के चलते तापमान में गिरावट आई है।”

उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी।

अधिकारी ने कहा कि राज्य के दूसरे हिस्सों की बात करें तो नासिक में 11.8 डिग्री सेल्सियस, पुणे में 13 डिग्री सेल्सियस और ठाणे में 17 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि औरंगाबाद में 12.4 डिग्री सेल्सियस, नांदेड़ में 12.5 डिग्री सेल्सियस, नागपुर में 14.2 डिग्री सेल्सियस और अमरावती में 14.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers