म्यांमा सुरक्षा बलों ने हथियारों से विरोध कर रहे नगर वासियों पर हमला किया | Myanmar security forces attack city dwellers protesting with weapons

म्यांमा सुरक्षा बलों ने हथियारों से विरोध कर रहे नगर वासियों पर हमला किया

म्यांमा सुरक्षा बलों ने हथियारों से विरोध कर रहे नगर वासियों पर हमला किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 7, 2021/11:43 am IST

यंगून, सात अप्रैल (एपी) सुरक्षा बलों ने उत्तरपश्चिमी म्यांमा में एक नगर पर बुधवार को हमला किया जहां कुछ निवासियों ने सेना द्वारा तख्तापलट के जरिए सत्ता हासिल किए जाने का विरोध करने के लिए घरों में बनी, शिकार में प्रयुक्त होने वाली राइफलों का प्रयोग किया था।

स्थानीय समाचारों में बताया गया कि इस हमले में कम से कम सात नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

समाचार वेबसाइट ‘खोनमथंग बर्मीज’ ने कहा कि कलय पर हमला सुबह से पहले किया गया। घटनास्थल के वीडियो में राइफल की गोलियों, उच्च क्षमता वाले हथियारों की आवाजें और हथगोलों के विस्फोट सुने जा सकते हैं। सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कहा गया कि हमले में रॉकेट से दागे जाने वाले हथगोलों का प्रयोग किया गया लेकिन इस संबंध में कोई साक्ष्य नहीं दिया।

समाचार साइट ने कहा कि सात लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोग घायल हो गए तथा नगर में कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। नगर की आधी से अधिक आबादी चिन नस्ली समुदाय के सदस्य हैं।

असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स के मुताबिक आंग सान सू ची की निर्वाचित सरकार के एक फरवरी के तख्तापलट के बाद से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में कम से कम 581 प्रदर्शनकारियों और राहगीरों की मौत हुई है।

एपी नेहा मनीषा उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)