नाटो प्रमुख ने किया आगाह, अफगानिस्तान से सैनिकों की जल्द वापसी पर चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत | NATO chief warns: Early withdrawal of troops from Afghanistan may cost big

नाटो प्रमुख ने किया आगाह, अफगानिस्तान से सैनिकों की जल्द वापसी पर चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

नाटो प्रमुख ने किया आगाह, अफगानिस्तान से सैनिकों की जल्द वापसी पर चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 17, 2020/2:00 pm IST

ब्रसेल्स। नाटो के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने मंगलवार को आगाह किया कि सैन्य संगठन अफगानिस्तान से जल्द बाहर निकलने की भारी कीमत चुका सकता है।

पढ़ें- 14 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा क़ीमत में खरीदा गया कबूतर, जानिए क्या …

उनके इस बयान से पहले अमेरिका के एक अधिकारी ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आने वाले सप्ताहों में अफगानिस्तान से बड़ी संख्या में अमेरिकी सैनिकों को वापस बुला सकते हैं।

पढ़ें- दुनिया में एकमात्र है ये सफेद जिराफ, जीपीएस के जरिए रखी जा रही नजर

स्टोल्टेनबर्ग ने एक बयान में कहा, ‘‘हम अब मुश्किल फैसले का सामना कर रहे हैं। हम करीब 20 साल से अफगानिस्तान में हैं और कोई भी नाटो सहयोगी जरूरत से ज्यादा यहां रुकना नहीं चाहता है। लेकिन साथ ही, यहां से जल्द जाने या बिना समन्वय के जाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।’’

पढ़ें- ‘कुकुर तिहार’ महोत्सव में कुत्तों की पूजा कर दिवाली मनाता है यह देश…

उन्होंने कहा, ‘‘ युद्ध प्रभावित इस देश के फिर से अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों की स्थली बनने और यहां से आतंकवादियों द्वारा हमारे देशों को निशाना बनाने के लिए षड्यंत्र रचने का खतरा है। और आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) जो सीरिया और इराक से उखाड़ फेंके जाने के बाद यहां फिर से पांव जमा सकता है।’’ अमेरिका की योजना के तहत मध्य जनवरी के बाद यहां से 2,500 सैनिकों को वापस बुला सकता है। 

 
Flowers