एनसीबी ने अभिनेता अर्जुन रामपाल से मादक पदार्थ मामले में फिर पूछताछ की | NCB again interrogates actor Arjun Rampal in drug case

एनसीबी ने अभिनेता अर्जुन रामपाल से मादक पदार्थ मामले में फिर पूछताछ की

एनसीबी ने अभिनेता अर्जुन रामपाल से मादक पदार्थ मामले में फिर पूछताछ की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 21, 2020/3:01 pm IST

मुंबई, 21 दिसम्बर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दर्ज किए गए मादक पदार्थ मामले के सिलसिले में सोमवार को यहां बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल से करीब छह घंटे पूछताछ की। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

करीब एक महीने में यह दूसरी बार है कि रामपाल से मामले में पूछताछ की गई है।

मॉडल से अभिनेता बने अर्जुन रामपाल पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे दक्षिण मुंबई स्थित एनसीबी कार्यालय पहुंचे और उन्हें शाम करीब साढ़े पांच बजे वहां से निकलते देखा गया।

अधिकारी के अनुसार, 47 वर्षीय अभिनेता को पिछले सप्ताह तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए 22 दिसंबर तक का समय मांगा था।

एनसीबी ने पिछले महीने रामपाल और उनकी साथी गैब्रिएला डेमेट्रियाडिस से पूछताछ की थी और गैब्रिएला के भाई एजिसिलोस को गिरफ्तार किया था।

एजिसिलोस डेमेट्रियाडिस को मध्य अक्टूबर में मुंबई से लगभग 120 किलोमीटर दूर स्थित एक हिल स्टेशन लोनावाला से गिरफ्तार किया गया था।

एनसीबी ने कहा था कि जिस रिजॉर्ट में एजिसिलोस डेमेट्रियाडिस अपनी मंगेतर के साथ ठहरे हुए थे, वहां छापा मारा गया और उसके पास 0.8 ग्राम चरस बरामद की गई।

एजिसिलोस डेमेट्रियाडिस के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और बाद में एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने उसे जमानत दे दी थी।

नवंबर में, मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी ने बांद्रा स्थित रामपाल के आवास पर छापा मारा था और लैपटॉप, मोबाइल फोन और पेन ड्राइव सहित 11 उपकरण और दवाएं जब्त की थीं। चूंकि कुछ दस्तावेज और प्रतिबंधित गोलियां भी बरामद हुईं थीं, रामपाल को समन भेजा गया और 13 नवंबर को बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी कार्यालय में लगभग सात घंटे तक पूछताछ की गई।

गैब्रिएला डेमेट्रियाडिस से अब तक दो बार पूछताछ की जा चुकी है।

पिछले महीने पूछताछ के बाद, रामपाल ने मीडियाकर्मियों को बताया था कि उन्होंने अपने घर से मिली प्रतिबंधित दर्द निवारक दवाओं के मद्देनजर एजेंसी को एक प्रिस्क्रिप्शन दिया है।

इस वर्ष 14 जून को राजपूत की मृत्यु के बाद, एनसीबी ने फिल्म उद्योग में मादक पदार्थ के कथित उपयोग की जांच शुरू की थी और कई गिरफ्तारियां की थीं।

अभी तक बॉलीवुड की कई हस्तियों से पूछताछ की जा चुकी है।

भाषा.. अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)