एनजीटी ने नायरा एनर्जी के विस्तार के जोखिमों के आकलन को तीन सदस्यीय समिति बनाई | NGT constitutes three-member committee to assess risks of expanding Naira Energy

एनजीटी ने नायरा एनर्जी के विस्तार के जोखिमों के आकलन को तीन सदस्यीय समिति बनाई

एनजीटी ने नायरा एनर्जी के विस्तार के जोखिमों के आकलन को तीन सदस्यीय समिति बनाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 11, 2021/9:34 am IST

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने नायरा एनर्जी की तेल रिफाइनरी के विस्तार से जुड़े जोखिमों के आकलन के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। रूस की कंपनी रोसनेफ्ट के स्वामित्व वाली यह रिफाइनरी गुजरात में स्थित है। समिति रिफाइनरी के विस्तार से जुड़े जोखिमों के आकलन के बाद कुछ उपाचारात्मक उपाय सुझाएगी।

एनजीटी के चेयरपर्सन आदर्श कुमार गोयल की अगुवाई वाली पीठ ने पर्यावरण मंजूरी के मामले में हस्तक्षेप से इनकार करते हुए नायरा एनर्जी को यह सुनिश्चित करने को कहा कि सभी आवश्यक रक्षोपाय अपनाए जाएं और पर्यावरणीय मंजूरी की शर्तों का अनुपालन किया जाए।

पीठ में न्यायमूर्ति एम सत्यनारायण भी शामिल है।

पीठ ने कहा कि ऐहतियाती सिद्धान्तों को लागू करते हुए हम मुख्य वन्यजीव वार्डन, गुजरात, मेरिन नेशनल पार्क के निदेशक तथा राज्य पीसीबी की तीन सदस्यीय समिति का गठन कर रहे हैं। यह समिति परियोजना के विस्तार से जुड़े जोखिमों के आकलन के बाद उपाय सुझाएगी।

पीठ ने कहा कि समिति गतिविधियों के परिचालन की वजह से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के लिए सुरक्षा उपायों की सिफारिश कर सकती है।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)