कोविड-19 के बढ़ते मामलों के साथ अस्पतालों की क्षमता बढ़ा रही है एनटीपीसी | NTPC boosts capacity of hospitals with increasing cases of Covid-19

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के साथ अस्पतालों की क्षमता बढ़ा रही है एनटीपीसी

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के साथ अस्पतालों की क्षमता बढ़ा रही है एनटीपीसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 29, 2021/11:55 am IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी देश में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच अपने अस्पतालों की मौजूदा क्षमता बढ़ाने के साथ कई कदम उठाये हैं। एनटीपीसी ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने उन सभी सातों अस्पतालों की क्षमता बढ़ा रही है जिसका उपयोग कोविड-19 संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये किया जा रहा है।

उसने अपनी ‘कवच’ सुविधा के लिए अपोलो अस्पताल के साथ भी करार किया है जिससे कोविड संक्रमित रोगियों को काफी राहत मिली है, क्योंकि अब वे घर पर पृथक रहते हुए बेहतर इलाज प्राप्त कर पा रहे हैं।

बयान के अनुसार एनटीपीसी की चिकित्सा इकाई देशभर में अत्याधुनिक अस्पतालों के साथ लगातार संपर्क में है और वर्तमान संकट के बीच गंभीर रोगियों के अस्पताल में दाखिले और उनकी बेहतर देखभाल के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रही है।

एनटीपीसी बिजलीघर और परियोजना स्थल महत्वपूर्ण मामलों में प्राथमिकता के आधार पर गंभीर रोगियों को हवाई मार्ग के जरिये कर्मचारियों की सहायता कर रहे हैं।

एनटीपीसी के वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए अलग से कोविड -19 हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है। इस नंबर के जरिये वे सरकारी और एनटीपीसी के अस्पतालों में जांच केंद्रों और संभावित उपचार केंद्रों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एनटीपीसी ने अपने कर्मचारियों को टेलीमेडिसिन के लिए ई-परामर्श एप्लिकेशन का उपयोग करने का सुझाव दिया है, ताकि वे अस्पतालों में जाने से बच सकें और संक्रमण से अपने आप को बचा सकें।

कंपनी के सभी परियोजना स्थलों पर टीकाकरण अभियान की व्यवस्था की जा रही है, ताकि सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के पात्र सदस्यों का टीकाकरण हो सके।

एनटीपीसी ने एम्स के साथ भी सहयोग किया है। इसके तहत इस प्रतिष्ठित अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों ने वेबिनार के माध्यम से सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को वायरस के लक्षणों और वायरस के व्यवहार के साथ-साथ इससे लड़ने के लिए प्रभावी उपायों को अपनाने के बारे में जानकारी दी है।

एनटीपीसी का मानना है कि कोविड -19 के खिलाफ हमारी मुहिम केवल उचित योजना और टीम वर्क के साथ ही सफल होगी।

भाषा

रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers