इस नगर निगम के भाजपा महापौर ने दिया इस्तीफा, 26 महीने का कार्यकाल शेष, जानिए इस्तीफे की वजह | Nagpur Mayor Sandeep Joshi resigns

इस नगर निगम के भाजपा महापौर ने दिया इस्तीफा, 26 महीने का कार्यकाल शेष, जानिए इस्तीफे की वजह

इस नगर निगम के भाजपा महापौर ने दिया इस्तीफा, 26 महीने का कार्यकाल शेष, जानिए इस्तीफे की वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : December 21, 2020/2:43 pm IST

नागपुर, 21 दिसंबर (भाषा) नागपुर के महापौर संदीप जोशी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि भाजपा के वरिष्ठ पार्षद दयाशंकर तिवारी शेष 13 महीने के लिये अगले महापौर की जिम्मेदारी संभालेंगे। जोशी ने नागपुर नगर निगम आयुक्त राधाकृष्णन बी को अपना इस्तीफा सौंपा।

read more: भाजपा विधायक ने एक बार फिर ‘विंध्य प्रदेश’ बनाने की उठाई मांग, बोले इस क्षेत्र की हमेशा हुई उपेक्षा

सूत्रों ने बताया कि महापौर के पद पर नंदा जिचकर का ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद भाजपा ने बाकी 26 महीनों के कार्यकाल को जोशी और तिवारी के बीच में बांटा था। जोशी ने 19 नवंबर, 2019 को महापौर पद का कार्यभार संभाला था।

read more: 400 साल बाद आसमान में दिखेगा ऐसा नजारा, आज अंतरिक्ष…

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जोशी ने जनता की सेवा करने का अवसर देने के लिए भाजपा का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के वरिष्ठ पार्षद शेष 13 महीने के लिये अगले महापौर की जिम्मेदारी संभालेंगे।’’ जोशी ने हाल में नागपुर संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव भाजपा के उम्मीदवार के रूप में लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी। वह कांग्रेस के अभिजीत वंजारी से हार गए थे।

 

 
Flowers