राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक | National Award winning film director Buddhadeb Dasgupta passes away

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 10, 2021/5:39 am IST

कोलकाता, 10 जून (भाषा) प्रख्यात फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का उम्र संबंधी बीमारियों के चलते बृहस्पतिवार को तड़के यहां उनके आवास पर निधन हो गया। परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- खुशखबरी.. मजदूरों के खातों में 230 करोड़ ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए

दासगुप्ता 77 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और उनकी पहली शादी से दो बेटियां हैं। परिवार के सदस्यों ने बताया कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक लंबे समय से गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त थे और हर हफ्ते दो बार उनका नियमित रूप से डायलासिस होता था।

पढ़ें- चंगोराभाठा इलाके में दिनदहाड़े 40-50 बदमाशों ने दुक…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, “प्रख्यात फिल्मकार बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। अपने काम के जरिए उन्होंने सिनेमा की भाषा को अनूठी बना दिया। उनका निधन फिल्म समुदाय के लिए बड़ा नुकसान है। उनके परिवार, सहयोगियों एवं प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।”

पढ़ें- Mahasamund Train Incident : महासमुंद में ट्रेन की च..

उनके निधन पर दुख जाहिर करते हुए फिल्मकार गौतम घोष ने कहा, “बुद्ध दा खराब सेहत के बावजूद फिल्म बना रहे थे, लेख लिख रहे थे और सक्रिय थे। उन्होंने स्वस्थ न होते हुए भी टोपे और उरोजहाज का निर्देशन किया। उनका जाना हम सबके लिए बहुत बड़ा नुकसान है।”

 

 
Flowers