लोहरदगा में नक्सली कमांडर गिरफ्तार | Naxal commander arrested in Lohardaga

लोहरदगा में नक्सली कमांडर गिरफ्तार

लोहरदगा में नक्सली कमांडर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 9, 2021/6:37 pm IST

लोहरदगा, नौ जून (भाषा) प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के रवींद्र गंझू के दस्ते के सबजोनल कमांडर उदय उरांव को पुलिस ने बुधवार एक गुप्त सूचना के आधार पर उसके गांव में छापेमारी करके गिरफ्तार कर लिया।

लोहरदगा की पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी गिरोह का सब जोनल कमांडर उदय उरांव पेशरार थानाक्षेत्र में अपने मुरहू करचा गांव में भाइयों से मिलने आएगा। उन्होंने बताया कि इसी गुप्त सूचना के आधार पर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी दल का गठन किया गया जिसने मुरहू करचा में घेराबंदी करके छापेमारी अभियान चलाया और उदय उरांव को धर दबोचा।

पुलिस अधीक्षक मीणा ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली उदय उरांव ने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वह कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दे चुका है और वह पुलिस के साथ मुठभेड़ में भी शामिल रहा है।

पेशरार थानाक्षेत्र के ओनेगडा पुल निर्माण में लेवी को लेकर ठेकेदार के मुंशी के साथ मारपीट एवं ठेकेदार विकास गुप्ता के मुंशी की हत्या एवं निर्माण कार्य में लगे ट्रैक्टर एवं पोकलेन को विस्फोट करके क्षतिग्रस्त करने में भी वह शामिल था। उदय उरांव के खिलाफ पेशरार थाने में कई मामले दर्ज थे।

उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले सेरेंगदाग घाटी में पुलिस गश्ती दल को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा गोलीबारी की गई थी जिसमें तीन पुलिस कर्मी जख्मी हुए थे।

भाषा सं इन्दु अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)